cricket

IPL 2021: दूसरे चरण में नहीं होंगे कई स्टार खिलाड़ी, आरसीबी और राजस्थान में सबसे अधिक रिप्लेसमेंट, जानें सभी टीमों के स्क्वॉड

आईपीएल 2021 का पहला चरण भारत में खेला जा चुका है। अप्रैल में आयोजित पहले चरण के दौरान 29 मुकाबले खेले गए थे। लेकिन कोरोना महामारी की वजह से उस वक्त टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित करना पड़ा था और अब इसका आयोजन यूएई में किया जा रहा है। 19 सितंबर से मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले के साथ टूर्नामेंट फिर से शुरू हो जाएगा। हालांकि इस बार बहुत कुछ बदला होगा। कोरोना महामारी की वजह से जहां इस बार अधिक और सख्त पाबंदियों होंगी वहीं टीमों के कई स्टार खिलाड़ी भी नदारद रहेंगे। बायो बबल और व्यस्त शेड्यूल के कारण कई खिलाड़ियों ने अपने नाम वापस ले लिए हैं और वे अब यूएई में होने वाले टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे। इसे देखते हुए फ्रैंचाइजियों ने भी अपने-अपने रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की स्क्वॉड में कोई बदलाव नहीं हुआ है और इसके सभी खिलाड़ी इस बार भी मौजूद रहेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स को इसमें सबसे अधिक नुकसान हुआ है, आरसीबी में पांच तो राजस्थान में चार बड़े बदलाव किए गए हैं। जबकि पंजाब किंग्स में भी तीन रिप्लेसमेंट हैं। वहीं दिल्ली, हैदराबाद और केकेआर में सिर्फ एक रिप्लेसमेंट हुए हैं। ऐसे में आइए जानते हैं सभी फ्रैंचाइजियों की रिप्लेसमेंट और फाइनल स्क्वॉड।

  • Source: www.amarujala.com
  • Published: Sep 15, 2021, 12:48 IST
पूरी ख़बर पढ़ें »


आईपीएल 2021 का पहला चरण भारत में खेला जा चुका है। अप्रैल में आयोजित पहले चरण के दौरान 29 मुकाबले खेले गए थे। लेकिन कोरोना महामारी की वजह से उस वक्त टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित करना पड़ा था।