national

Omicron Alert: भारत में ओमिक्रॉन की वजह से 48 दिन में तीस गुना बढ़े कोरोना केस, अब जल्द पीक आने की संभावना, डेटा से जानिए क्या है इसकी वजह?

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के दो लाख 82 हजार नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में अब एक्टिव केस यानी कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 18 लाख के पार हो गई है। इस बीच वैज्ञानिक लगातार यह दावा कर रहे हैं कि भारत में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट को अब ओमिक्रॉन वैरिएंट पूरी तरह रिप्लेस कर चुका है। इसी के चलते देशभर में कोरोना की रफ्तार पिछले 15 दिनों में जबरदस्त रूप से तेज हुई है। अमर उजाला आपको बता रहा है कि ओमिक्रॉन वैरिएंट के देश में मिलने के बाद से लेकर अब तक भारत में कोरोना के नए केसों की रफ्तार किस तेजी से बढ़ी है। यह हाल तब है, जब भारत में जीनोम सीक्वेंसिंग की क्षमता काफी कम है। यानी जैसे भारत में ओमिक्रॉन के प्रसार की रफ्तार बढ़ी, वैसे ही भारत में हर रोज मिलने वाले संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है।

  • Source: www.amarujala.com
  • Published: Jan 19, 2022, 13:45 IST
पूरी ख़बर पढ़ें »


अमर उजाला आपको बता रहा है कि ओमिक्रॉन वैरिएंट के देश में मिलने के बाद से लेकर अब तक भारत में कोरोना के नए केसों की रफ्तार किस तेजी से बढ़ी है और क्या भारत अब तीसरी लहर के पीक के करीब है